बीते हफ्ते हुई बारिश और तेज हवाओं के बाद अब दिल्ली-एनसीआर के लोगों को सर्दी से राहत मिलने लगी है। फरवरी के शुरू होते ही आसमान साफ रहने के साथ-साथ हर रोज धूप खिली रहती हैं। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। 

गुलाबी सर्दी से मौसम रहेगा खुशनुमा

विभाग की मानें तो दिल्ली-एनसीआर का मौसम गुलाबी सर्दी के साथ खुशनुमा बना रहेगा और इलाके में 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावनाएं हैं। इस दौरान न्यूनतम तापमान 9 से 10 डिग्री तो अधिकतम तापमान 24 से 25 डिग्री होने की संभावनाएं हैं।

पहाड़ों पर हो सकती है बर्फबारी

आईएमडी के अनुसार, इन दिनों पश्चिमी विक्षोभ हिमालय क्षेत्र को प्रभावित कर रही हैं, जिसके कारण अगले दो दिन पहाड़ों पर हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावनाएं हैं।

हवा की गुणवत्ता में हो रहा है सुधार

गौरतलब है कि दिल्ली की हवा में सुधार होता दिखाई दे रहा है। सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 207 था। इसके बाद मंगलवार को हवा में और सुधार देखने को मिला है। मंगलवार को 192 AQI दर्ज किया गया। बुधवार को और नीचे गिरकर 164 पर आ गया। इसी के मद्देनजर शाम को सीएक्यूएम की उप समिति ने बैठक की और मौसम एवं प्रदूषण की सारी स्थिति पर गंभीरता से विचार विमर्श किया गया