अयोध्या। रामनगरी अयोध्या में सरयू के तट पर नॉनवेज पकाने की घटना से एक बार फिर सनसनी मच गयी है। बीते 31 अगस्त को चौधरी चरण सिंह घाट पर मांस पकाते हुए एक महिला को स्थानीय संतों ने पकड़ा था और सूचना पुलिस को दी थी। वहीं 1 हफ्ते के अंदर उसी स्थल पर दूसरी घटना है, जब मटन और चिकन दोनों पकाए जाने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। स्थानीय लोगों ने एक आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले किया है। मौके पर पहुंचे लोगों ने लखनऊ निवासी धर्मेंद्र राय को पकड़कर पुलिस के हवाले किया है। पुलिस पकड़े गए युवक से पूछताछ कर रही है।
  बीते दिनों प्रयागराज में गंगा की गोद में चिकन पार्टी का वीडियो वायरल होने के बाद 31 अगस्त को अयोध्या में भी सरयू के घाट पर महिला के द्वारा मांस पकाने का वीडियो वायरल हुआ था। आज फिर एक युवक के द्वारा सरयू के घाट पर मांस पकाए जाने से अयोध्या के स्थानीय संतों में आक्रोश है। संत समाज ने आरोपी युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया और पुलिस से यह मांग की है कि इस घटना की पुनरावृत्ति ना हो इसलिए गस्त बढ़ाया जाए और कठोर कदम प्रशासन के द्वारा उठाया जाए।
  गौ रक्षक रितेश दास और हनुमानगढ़ी के एक संत विजय दास ने आरोपी युवक को मांस खाते हुए सरयू के चौधरी चरण सिंह घाट पर पकड़ा है। घटना की सूचना पुलिस को देते हुए कार्रवाई की मांग की है। घटना के बाद से संतों में आक्रोश है। हनुमानगढ़ी के स्थानीय नागा साधु विजय दास ने बताया कि सरयू के घाट पर दो जगह एक जगह चिकन और एक जगह मटन बनाया जा रहा था। साधु ने कहा कि इस तरीके की घटना से अयोध्या के संत और साधुओं की भावनाओं को ठेस पहुंच रही है। अयोध्या की गरिमा को चोट लग रही है।