नई दिल्ली| गुजरात के मोरबी में रविवार शाम बड़ा हादसा हो गया है। यहां केबल पुल टूटने से सैकड़ों लोग मच्छु नदी में गिर गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे में जान गंवाने वालों में प्रत्येक के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों के लिए की 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि मोरबी हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी।

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से बातचीत कर पूरे हादसे की जानकारी ली। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल और अन्य अधिकारियों से मोरबी में हुए हादसे को लेकर बात की। उन्होंने बचाव अभियान के लिए टीमों को तत्काल जुटाने की मांग की है। इसके अलावा स्थिति की बारीकी से और लगातार निगरानी करने और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद देने को कहा है।

गौरतलब है कि मोरबी का केबल पुल पिछले 6 महीने से बंद था। इसी महीने दिवाली के एक दिन बाद यानी 25 अक्टूबर को यह आम लोगों के लिए खोला गया था।