भोपाल। रामनवमी के अवसर पर नरेला क्षेत्र में दीपोत्सव मनाया गया।  श्रद्धालुओं ने अपने घरों के बाहर दो दीपक जलाये एक दीपक श्रीराम के नाम और एक दीपक राष्ट्र के नाम।  साथ ही लोगों ने अपने-अपने मुहल्लों-कॉलोनीयों और प्रमुख चौराहों पर भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया। इस शुभ अवसर पर ढोल, नगाड़े, आतिशबाजी और रामधुन के साथ भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव मनाया गया। नरेला विधायक और मंत्री विश्वास कैलाश सारंग भी नरेला क्षेत्र के अनेक स्थानों पर कार्यक्रमों में सम्मिलित हुए।  नरेला क्षेत्र में रामनवमी का उत्सव देर रात तक लोग मनाते रहे।
इस अवसर पर मंत्री सारंग ने कहा कि इस वर्ष रामनवमी पर्व को लोग उत्साह पूर्वक इसलिए मना रहे हैं क्योंकि 500 वर्षों के लम्बे अन्तराल के बाद अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर रामलला का भव्य मंदिर बनने जा रहा है।  उन्होंने कहा कि भारत भूमि के कण-कण में और देश के जन-जन के रोम-रोम में भगवान श्रीराम बसते हैं।  भारत की पहचान राम से है और राम की पहचान भारत से है।  इसलिए हमने निर्णय लिया था कि इस वर्ष श्रीराम नवमी पर सभी लोग अपने घरों के बाहर दो दीपक जलायेंगे एक श्रीराम के नाम तो एक राष्ट्र के नाम।
मंत्री श्री सारंग ने कहा कि इन 500 वर्ष के दौरान भारत की करीब 25 पीढ़ियों ने राम मंदिर के मुद्दे पर देश के संघर्ष को देखा। उन्होंने कहा कि हमारी पीढ़ी सौभाग्यशाली है कि हमारे सामने राम मंदिर निर्माण का सपना साकार होने जा रहा है।
मंत्री सारंग ने कहा कि यह केवल एक मंदिर का निर्माण नहीं है, अपितु राष्ट्रीय स्वाभिमान के जागरण का उदघोष भी है। श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के साथ ही देश को दुनिया के सामने एक समर्थ शक्तिशाली एवं समृद्ध भारत के रूप में खड़ा करना है।
मंत्री सारंग ने  वार्ड 59 के सुभाष मार्केट, दुर्गा चौक अन्ना नगर वार्ड 58 के शिव मंदिर, गौतम नगर, विवेकानंद चौराहा, चार धाम मंदिर रचना नगर वार्ड 44 के शिव मंदिर सुभाष नगर, सांई मंदिर वार्ड 70 के अशोका इन्केल्व मंदिर, प्रभात चौराहा वार्ड 69 के विवेकानंद चौराहा, परिहार चौराहा, नेहरू स्कूल चौराहा वार्ड 71 क प्रगति नगर हनुमान मंदिर, सुन्दर नगर वार्ड 38 के एकतापुरी, स्वदेश नगर, दरोई बाबा, वर्धमान ग्रीन पार्क कॉलोनी, सांई मंदिर, ऐशबाग फाटक वार्ड 40 के श्री दुर्गा मंदिर इन्द्रा कॉलोनी वार्ड 36 के शंकराचार्य नगर वार्ड 37 के खुशीपुरा हनुमान मंदिर, शिवशक्ति मंदिर कृष्णानगर, सांई मंदिर द्वारका नगर वार्ड 76 के छोला मंदिर खेड़ापति मंदिर, प्रेम नगर कालोनी दुर्गा मंदिर, उडिया बस्ती, रासला खेड़ी मंदिर वार्ड 79 के पूजा कॉलोनी, शांति नगर, शिव नगर वार्ड 78 के सुपर स्टेट मंदिर, पीपल चौराहा हनुमान मंदिर वार्ड 77के पुलिस चौकी चौराहा हाउसिंग बोर्ड शिव मंदिर, दुर्गा मंदिर देवकी नगर, 12 दुकान चौराहा वार्ड 75 के हनुमान मंदिर करोंद चौराहा, दुर्गा मंदिर रतन कॉलोनी, दुर्गा मंदिर त्रिवेणी नगर जिंद बाबा व ग्वाल बाबा बस्ती में आयोजित कार्यक्रमों में भाग लिया।