भोपाल । मप्र कांग्रेस की बड़ी बैठक होगी। प्रदेश प्रभारी जितेंद्र भंवर सिंह बैठक लेंगे। बैठक में लोकसभा प्रत्याशियों को बुलाया गया है। वरिष्ठ नेताओं को भी बैठक में शामिल होने के निर्देश दिए गए है। बैठक में 4 जून की मतगणना को लेकर मंथन होगा। चुनाव के दौरान प्रत्याशियों के अनुभव का फीडबैक लिया जाएगा। स्थानीय नेताओं का प्रत्याशियों को कितना साथ मिला, इसकी भी जानकारी ली जाएगी। वरिष्ठ नेताओं से भी अपने इलाके के बारे में फीडबैक लिया जाएगा। लोकसभा रिजल्ट के बाद पार्टी की रणनीति क्या रहेगी इस पर भी मंथन होगा।
जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनावों के दौरान आई परेशानियों, चुनौतियों और शिकवे-शिकायतों पर चर्चा के लिए प्रदेश के सभी बड़े नेताओं को भोपाल बुलाया है। इसके साथ ही सभी 27 लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों को भी भोपाल बुलाया गया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और मप्र प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह सोमवार को भोपाल आ रहे हैं। वे यहां लोकसभा चुनाव के बाद की स्थितियों को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के साथ अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इसके साथ ही प्रदेश में चुनावों के दौरान कांग्रेस के सामने आई चुनौतियों, परेशानियों को लेकर भी पार्टी नेताओं से फीडबैक लेंगे।


संगठन की मजबूती में जुटी कांग्रेस
मप्र में लोकसभा चुनाव के चारों चरणों की वोटिंग पूरी होने के बाद कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने में जुट गई। जहां प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी 20 मई को अपने पार्टी के 27 प्रत्याशियों से फीडबैक लेंगे। वहीं, प्रदेश में युवा कांग्रेस संगठन को धरातल पर उतारने का प्रयास शुरू किया जाएगा। प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष 22-23 मई को भोपाल में दो दिन तक युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ एक-एक से मुलाकात करेंगे और जमीनी हकीकत जानने की कोशिश करेंगे। मप्र युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मितेंद्र दर्शन सिंह यादव ने अगले 22-23 मई 2024 को प्रदेश भर के पदाधिकारियों, जिला एवं विधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्षों को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय, भोपाल में आमंत्रित किया है। जिनसे वह प्रात: 11 बजे से कार्यालय के अपने कक्ष में बैठकर वन टू वन मुलाकात के माध्यम से संगठनात्मक गतिविधियों पर चर्चा करेंगे।


युवा पदाधिकारी से पार्टी को मजबूत करने पर होगी चर्चा
अध्यक्ष मितेंद्र सिंह यादव ने बताया कि वह युवा कांग्रेस संगठन को अपने पदाधिकारियों से संवाद स्थापित कर इसे और अधिक सुदृढ कैसे बनाया जाए, इस पर उनकी राय जानेंगे। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस, देश में अपनी एक अलग पहचान बनाए, जो आक्रामक भी हो और रचनात्मक होने के साथ अपने सामाजिक सरोकार के माध्यम से आम जनमानस से भी सीधे जुडे। प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष मितेंद्र सिंह यादव ने जानकारी दी है कि दो दिन लगातार प्रदेश कांग्रेस कार्यालय, भोपाल में प्रात: 11 से सायंकाल छह बजे तक वन टू वन मुलाकात के बाद निष्कर्ष निकालेंगे। इसके लिए कार्यालय द्वारा प्रदेश भर के पदाधिकारियों और जिला-विधानसभा अध्यक्षों को सूचना प्रेषित कर दी गई है।