दिल्ली का पहला डबल डेकर फ्लाईओवर जल्द बनकर तैयार होने वाला है। यह फ्लाईओवर दिल्ली मेट्रो के पिंक लाइन पर मजलिस पार्क-मौजपुर कॉरिडोर के बीच बनाया जा रहा है। डबल डेकर फ्लाईओवर का निर्माण डीएमआरसी के साथ लोक निर्माण विभाग भी मिलकर रहा है। डबल डेकर फ्लाईओवर के पिलर पूरी तरह से तैयार हो गए हैं और इनके उपर गर्डर रखने का काम किया जा रहा है। 

भजनपुरा और यमुना विहार मेट्रो स्टेशन के बीच बनने वाले इस डबल डेकर फ्लाइओवर की लंबाई 1।4 किलोमीटर होगी।  12।5 किलोमीटर के कॉरिडोर पिंक लाइन का विस्तार हो रहा है, जिसका निर्माण दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा किया जा रहा है। डबल डेकर फ्लाईओवर में मेट्रो पुल जमीन से 18।5 मीटर की ऊंचाई पर रहेगा और इसके नीचे जमीन से 9।5 मीटर की ऊंचाई पर फ्लाईओवर रहेगा। मेट्रो पुल की चौड़ाई जहां 10।5 मीटर है, वहीं थ्री-लेन फ्लाईओवर की चौड़ाई 10 मीटर होगी। इससे यमुना विहार और भजनपुरा के अलावा खजूरी खास, सोनिया विहार, सूरघाट, जगतपुर गांव, झरोदा माजरा और बुराड़ी सहित आठ एलिवेटेड स्टेशन को फायदा मिलेगा। 

दिल्ली में पहला डबलडेक का ऐसा फ्लाईओवर रहेगा जिसमें उपर मेट्रो चलेगी और उसके नीचे गाडियां चलेंगे। इस फ्लाईओवर का इंटीग्रेटेड स्ट्रक्चर सड़क के बीचोबीच पर बनाया जा रहा है। पिलर पर रखने वाले गर्डर्स को गढ़ी मांडू यार्ड से लाया जा रहा है और डीएमआरसी कंस्ट्रक्शन के समय वजीराबाद रोड पर ट्रैफिक का भी ध्यान रख रहा है दिल्ली मेट्रो देश का दूसरा सबसे पुराना और सबसे बड़ा नेटवर्क होने के बावजूद राजधानी में यह पहला फ्लाईओवर होगा।