भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला कैरिबियाई टीम ने चार रन से अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने पांच मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 149 रन बनाए। इसके जवाब में टीम इंडिया नौ विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी और चार रन से मैच हार गई।

तिलक वर्मा को छोड़ भारत का कोई भी बल्लेबाज आशा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सका और टीम इंडिया को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी।यह भारत का 200वां टी20 मैच था और टीम इंडिया ऐसा करने वाली दूसरी टीम है। भारत से पहले पाकिस्तान की टीम 200 से ज्यादा टी20 मैच खेल चुकी है। इस मैच में वेस्टइंडीज के लिए कप्तान रोवमन पॉवेल ने 48 और निकोलस पूरन ने 41 रन बनाए। गेंद के साथ ओबेड मैकॉय, जेसन होल्डर और रोमारियो शेफर्ड ने दो-दो विकेट लिए।

भारत के लिए सबसे ज्यादा 39 रन तिलक वर्मा ने बनाए। अर्शदीप सिंह और युजवेन्द्र चहल ने दो-दो विकेट लिए।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने शानदार शुरुआत की। ब्रेंडन किंग ने पहले ओवर से ही बड़े शॉट खेलना शुरू कर दिया और शुरुआत दो ओवर में वेस्टइंडीज का स्कोर 20 रन के पार जा चुका था। हालांकि, दूसरे छोर पर काइल मेयर्स लय में नहीं थे।

कप्तान हार्दिक ने पांचवां ओवर चहल को दिया और चहल ने मेयर्स को विकेटों के सामने फंसाया। हालांकि, गेंद स्टंप से बाहर जा रही थी, लेकिन मेयर्स ने रिव्यू नहीं लिया और पवेलियन लौट गए। मेयर्स ने सात गेंद में एक रन बनाया। अगली गेंद पर जॉनसन चॉर्ल्स ने एक रन लिया और ओवर की तीसरी गेंद पर चहल ने किंग को भी विकेटों के सामने फंसा लिया। किंग ने 19 गेंद में 28 रन बनाए। एक ही ओवर में दो विकेट गंवाने के बाद वेस्टइंडीज की टीम दबाव में आ गई।