राजस्थान पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेत्री पायल रोहतगी को देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के पिता मोतीलाल नेहरू पर भद्दी टिप्पणी करने पर गिरफ्तार किया है। अभिनेत्री पायल रोहतगी लंबे समय से फिल्मों से दूर हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। वह अपने सोशल मीडिया पोस्ट की वजह से कई विवादों में चुकी हैं। ऐसे में कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पायल रोहतगी की गिरफ्तारी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

अभिनेत्री पायल रोहतगी की गिरफ्तारी पर शशि थरूर ने ट्विटर पर लिखा, 'इसमें संदेह नहीं कि उनकी टिप्पणी झूठी और घटिया है...लेकिन उन्हें गिरफ्तार करना समझदारी नहीं। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का मतलब है कि बिना पुलिस हस्तक्षेप के उन्हें बेवकूफाना बातें करने देना...उन्हें रिहा कर देना चाहिए।' शशि थरूर के इस ट्वीट की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। वहीं इस मामले में राजस्थान के बूंदी की एसपी एम. गुप्ता ने कहा है कि एक विवादित वीडियो के बाद पायल रोहतगी के खिलाफ 10 अक्टूबर को शिकायत दर्ज हुई थी। 

एम. गुप्ता ने कहा, 'पायल रोहतगी के खिलाफ आईपीसी और आईटी अधिनियम की धारा 504, 505 के तहत मामला दर्ज हुआ था। हमने बहुत बार पायल रोहतगी को नोटिस भेजा, लेकिन उन्होंने किसी भी नोटिस का जवाब नहीं दिया।' वहीं अपनी गिरफ्तारी के बारे में खुद पायल के ट्विटर के जरिए दी। पायल ने ट्वीट में लिखा है- 'मुझे राजस्थान पुलिस ने मोतीलाल नेहरू पर एक वीडियो शेयर करने के लिए गिरफ्तार किया है। उस वीडियो को मैने गूगल से जानकारी लेकर बनाया था। बोलने की आजादी एक मजाक है' इस ट्वीट में उन्होंने राजस्थान पुलिस, पीएमओ, होम मिनिस्ट्री के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट को टैग किया है।