बॉलीवुड एक्ट्रेस, र‍ियल‍िटी शो जज अर्चना पूरन स‍िंह इन द‍िनों द कप‍िल शर्मा शो में बतौर जज नजर आ रही हैं! अर्चना ने ह‍िंदी स‍िनेमा में 1982 में आई फिल्म न‍िकाह से कर‍ियर की शुरुआत की थी। इसके बाद अर्चना कई फिल्मों और टीवी शो में नजर आईं लेकिन अर्चना ने जब दक्षिण की फिल्मों में काम करना चाहा तो उन्हें वहां रोल नहीं मिले। कप‍िल शर्मा शो में अर्चना ने इसकी जानकारी दी है 
इस शो में शक्त‍ि कपूर बतौर मेहमान कलाकार पहुंचे थे। शक्त‍ि कपूर ने कहा कि अर्चना पूरन स‍िंह मेरी बहुत अच्छी दोस्त हैं लेकिन जब से मैं इन्हें देख रहा हूं ये ऐसी ही हैं। इस दौरान अर्चना ने हंसते हुए कहा, "जब मैंने दक्षिण की फिल्मों के लिए ट्राई किया था तब तो ये कहकर मना कर द‍िया कि आप बहुत पतली हैं। यहां तो ऐसा नहीं चलेगा।" 
अर्चना बॉलीवुड इंडस्ट्री का चर्च‍ित चेहरा हैं। उन्होंने ह‍िंदी फिल्मों में कई यादगार रोल न‍िभाने के साथ टीवी शो में भी अ‍हम किरदार न‍िभाए। 
करियर
अर्चना ने अपने टीवी करियर की शुरुआत साल 1993 में ज़ीटीव के शो वाह क्या सीन है से की थी। उनका यह शो उस साल सुपरहिट शो साबित हुआ था इसके बाद उन्होंने जाने भी दो पारो, श्रीमान-श्रीमती शोज़ भी किये। अर्चना ने एक सेलिब्रिटी चैट शो भी होस्ट किया। साल 2005 में अर्चना डांसिंग बेस्ड रियलिटी शो नाच बलिए में अपने पति परमीट सेठी के साथ बतौर प्रतिभागी हिस्सा ले चुकी हैं। 2006 में उन्होंने और उनके पति परमीत ने डांसिंग बेस्ड रियलिटी शो झलक दिखला जा को होस्ट भी किया था। वह सोनी के शो कॉमेडी नाइट्स सर्कस में बतौर जज भी नज़र आयी हैं।
फ़िल्में
मोहब्बतें , बोल बच्चन, कुछ कुछ होता है,कल किसने देखा है, राजा हिंदुस्तानी, कृष, मस्ती,बड़े दिलवाले, मेने दिल तुझको दिया, होगा तूफ़ान, शोला और शबनम ,निकाह ,आशिक आवारा,टक्कर ,जानशीन।