लाहौर । पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के विमान से फ्रांस पहुंची एक विमान परिचारिका अचानक लापता हो गई। काफी खोजबीन के बाद भी जब परिचारिका का कहीं कोई पता नहीं चला तो एयरलाइंस प्रशासन ने पेरिस के अधिकारियों को इस घटना की सूचना दी।
पीआईए के प्रवक्‍ता मशूद तजवार ने बताया कि शाजिया सईद (30), 6 अप्रैल को सियालकोट-पेरिस फ्लाइट क्रू की सदस्‍य थी। उन्‍होंने बताया कि शाजिया उस समय लापता पाई गईं, जब पेरिस-लाहौर उड़ान भरने वाली थी। इसके बाद पीआईए के स्‍टेशन मैनेजर ने पेरिस के अधिकारियों को इस बारे में सूचना दी। इसके अलावा उन्‍होंने यह भी बताया कि एयलाइंस ने एयरहोस्‍टेस के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी है।
सूत्रों के अनुसार, लाहौर की रहने वाली एयरहोस्‍टेस यूरोप में शरण मांग सकती है और उस स्थिति में पीआईए उसे सेवा से हटा सकती है। सूत्रों के मुताबिक, क्रू सदस्‍यों में इस एयरहोस्‍टेस के एक साथी ने बताया कि शाजिया पेरिस में होटल से बिना किसी को बताए निकल गईं। बाद में पता चला कि वह बेल्जियम के लिए रवाना हुई थी। सूत्रों ने कहा कि उसने बेल्जियम जाने से पहले अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन एयरलाइन ने पुष्टि नहीं की। 
हालांकि यूरोप और नॉर्थ अमेरिका में पीआईए के क्रू सदस्‍यों का एकाएक लापता हो जाना कोई नई बात नहीं है। पिछले साल सितंबर में, एक परिचारिका, जिसे पहले अंतर्राष्ट्रीय मार्गों पर यात्रा करने से रोक दिया गया था, कनाडा में लापता हो गई थी। फ़रहा मुख्तार को मुद्रा और मोबाइल फोन की तस्करी के आरोप में 2015 में सेवा से निलंबित कर दिया गया था। बाद में उसे टोरंटो में खोजा गया, जहां वह पूर्व एयर होस्टेस माहिरा के साथ रह रही थी जो दो साल पहले कनाडा में गायब हो गई थी।