नई दिल्ली, कांग्रेस ने शनिवार देर रात 38 उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट जारी की है. इसमें कांग्रेस ने 4 पूर्व मुख्यमंत्रियों को लोकसभा चुनाव का टिकट थमाया है, जिसमें दिग्विजय सिंह, अशोक चौहान, एम वीरप्पा मोइली और हरीश रावत का नाम शामिल है. लंबे समय से चल रही अटकलों के बीच इस लिस्ट के जारी होने के बाद दिग्विजय सिंह का टिकट पक्का हो गया है.

दिग्विजय सिंह भोपाल से चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस द्वारा जारी की गई 38 उम्मीदवारों की सूची में भोपाल से दिग्विजय सिंह के अलावा और भी कई अहम नाम हैं. मीनाक्षी नटराजन को मंदसौर से टिकट दिया गया है. अशोक चव्हाण को नांदेड़ से टिकट मिला है, जबकि अमरोहा से राशिद अल्वी चुनाव लड़ेंगे.

इस बीच सबसे बड़ी खबर मथुरा से है जहां कांग्रेस ने महेश पाठक को अपने उम्मीदवार के रूप में उतारने का फैसला लिया है. इससे पहले ऐसी अटकलें थीं कि सपना चौधरी मथुरा से कांग्रेस उम्मीदवार होंगी. लेकिन अब इन अटकलों पर भी विराम लग गया है.

कांग्रेस द्वारा जारी की गई इस लिस्ट में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को कर्नाटक के सुरक्षित लोकसभा सीट गुलबर्गा से टिकट मिला है. वहीं, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और पौड़ी लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद मे.ज.(रिटा.) भुवन चंद्र खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूरी गढ़वाल से चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगे.

कांग्रेस की 8वीं लिस्ट में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को नैनीताल-उधमसिंह नगर लोकसभा सीट से पार्टी ने उतारा है. वहीं, राज्य सभा सांसद प्रदीप टम्टा को सुरक्षित सीट अलमोड़ा से टिकट थमाया गया है. इसके अलावा मध्य प्रदेश के रतलाम से कांति लाल भूरिया, मंदसौर से मीनाक्षी नटराजन और कर्नाटक के चिकबलपुर से पूर्व मुख्यमंत्री एम वीरप्पा मोइली के साथ महाराष्ट्र के नांदेड़ से पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चौहान को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है.