लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए हाथरस और मिर्जापुर से अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. समाजवादी पार्टी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर हाथरस और मिर्जापुर लोकसभा सीट से प्रत्याशियों के नाम का घोषणा की है. सपा ने रामजी लाल सुमन को जहां आरक्षित हाथरस लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं, राजेंद्र एस विंद को मिर्जापुर से प्रत्याशी बनाया गया है. सपा अब तक अपने 11 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. 
सपा ने सबसे पहले तीन प्रत्याशियों की सूची जारी की थी, जिसमें उनकी पत्नी डिंपल यादव का भी नाम था. इसके बाद 6 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी, जिसमें पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का नाम भी शामिल था. 

कन्नौज से पत्नी डिंपल यादव और मैनपुरी से मुलायम सिंह के नाम की घोषणा के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़े सकते हैं. सपा कार्यकर्ताओं ने भी सपा अध्यक्ष से आजमगढ़ से लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की अपील की है. 
आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में गठबंधन के तहत सपा 37 और बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. इस गठबंधन में रालोद को भी शामिल किया गया है और उसे तीन सीटें दी गई हैं. गठबंधन ने रायबरेली और अमेठी में अपने प्रत्याशी नहीं उतारने की घोषणा की है. रायबरेली सोनिया गांधी का और अमेठी राहुल गांधी का निर्वाचन क्षेत्र है.