काली हल्दी के टोटके होली पर सबसे ज्यादा आजमाए जाते हैं।
यहां प्रस्तुत हैं प्रभावी टोटके जो आपके आकर्षण में वृद्धि तो करते ही हैं साथ ही धन आगमन के रास्ते आसान बनाते हैं, शत्रु से भी रक्षा करते हैं।

1. आकर्षण : काली हल्दी को होली के दिन सिद्ध मुहूर्त में शुद्ध करके गुगल की धूप दें। होली पूजन के समय उसे घिस कर उसका तिलक लगाएं। इस प्रयोग से मनचाहा व्यक्ति आपकी तरफ आकर्षित होगा।

2. धन : होलिका दहन के पूर्व पूजन करते समय शुभ सिद्ध मुहूर्त में काली हल्दी को शुद्ध करके, उस पर घी मिश्रित सिंदूर लगाएं। चांदी की प्लेट में रखें। गुगल की धूप दिखाएं। घी का दीपक जलाएं। मिष्ठान का भोग लगाएं। इसके पश्चात लाल रेशमी वस्त्र में चांदी के सिक्कों के साथ बांध दें। फिर तिजोरी या जहां पैसे रखते हों, उस स्थान पर रख दें। यह प्रयोग धन की वृद्धि करता है।

3. शत्रु से निवारण: होली दहन के समय काली हल्दी शुद्ध करके उस पर सिंदूर लगाएं तथा उसे काले रेशमी वस्त्र में चार कौड़ी, आठ काली गुंजा के साथ बांध कर पोटली बना लें। गुगल की धूप दिखाएं और घर के मुख्य द्वार की चौखट में इस प्रकार लगाएं कि वह बाहर से किसी को नजर न आए। इससे शत्रु से निवारण तो होता ही है। शत्रु के द्वारा किए गए तंत्र-मंत्र से रक्षा भी होती है।