गुजरात के गांधी नगर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 2019 में हमारी सरकार बनी तो जीएसटी रिफॉर्म करके एक टैक्स कर देंगे। उन्होंने कहा कि आज सुप्रीम कोर्ट के जज जनता से न्याय मांगते हैं। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने गांधी नगर में रैली के दौरान बीजेपी की केन्द्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज देश में 45 साल से ज्यादा बेरोजगारी है। उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों का कर्ज माफ होता है किसानों का नहीं और सभी संवैधानिक संस्थाओं पर हमला हो रहा है। राहुल गांधी ने कहा, जहां कांग्रेस की सरकार बनी वहां किसानों का कर्ज माफ हुआ है।
इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि जागरकता से बड़ी कोई देशभक्ति नहीं है। कांग्रेस की रैली में प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, 'रोजगार, सुरक्षा, किसान चुनाव का बड़ा मुद्दा है।' उन्होंने कहा कि सवाल करें, जिन दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था, वे कहां हैं? महिलाओं की सुरक्षा का वादा किया था उसका क्या हुआ? बैंक खाते में 15 लाख रुपये का वादा किया था वो कहां हैं? उन्होंने कहा, आप जागरूक बनें, इससे बड़ी कोई देशभक्ति नहीं, जागरूकता हथियार है। प्रियंका ने कहा कि यह देश प्यार, सद्भाव और भाईचारे की नींव पर बना है। आज जो कुछ भी हो रहा है, वह दुःखद है।
 
इससे पहले संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर खुद को पीड़ित के तौर पर पेश करने एवं राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया और दावा किया कि मोदी की 'गलत नीतियों के कारण देश के लोग पीड़ित हैं। कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार की नीतियों पर निशाना साधा और देश में कृषि संकट, औद्योगिक विकास के बाधित होने तथा बेरोजगारी के मुद्दे का उल्लेख किया।