एक 26 वर्षीय अविवाहित गर्भवती महिला ने यूट्यूब पर प्रसव का वीडियो देखते हुए बच्चे को जन्म देने का प्रयास किया। पुलिस ने कहा कि महिला और उसके बच्चे दोनों की इस दौरान मौत हो गई। रविवार की बात है जब बिलन्दपुर के रवि उपाध्याय के घर चार दिन पहले किराएदार के रूप में आई बहराइच की एक युवती की खून से लथपथ लाश मिली थी। उसने चार दिन पहले यह कहकर कमरा लिया था कि बाद में उसकी मां भी आकर साथ रहेगी। युवती गर्भवती थी। रविवार को दूसरे किरायेदारों ने युवती की संदिग्ध मौत की सूचना दी। पैदा हुए बच्चे की भी मौत हो चुकी थी। युवती के पास मिले मोबाइल पर यूट्यूब की वह साइट खुली थी जिसमें प्रसव के तरीके बताए जा रहे थे। पुलिस को समझ में आ गया कि उसने खुद से प्रसव की कोशिश की और अत्यधिक रक्तस्राव से उसकी जान चली गई। साथ में बच्चे की भी मौत हो गई थी।

कार्रवाई की बात पर हाथ जोड़ लिए परिवारीजन 

पुलिस से जानकारी मिलने पर परिवारीजन रविवार को ही रात में यहां पहुंच गए। पुलिस ने उनसे कहा कि तहरीर दें, युवती के प्रेमी के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। परिवार ने हाथ जोड़ लिए। उनका कहना था कि अभी उनकी दो बेटियां हैं। शादी करनी है। मामला उजागर होगा तो दिक्कत होगी। पुलिस भी उनकी बेबसी समझ गई। उसने भी दबाव नहीं बनाया। डेड बाडी लेकर परिवार चला गया।

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही थी युवती 

पुलिस की जांच में पता चला कि छात्रा एमकाम कर चुकी थी और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही थी। इसी दौरान वह प्रेम सम्बंध में पड़ी थी। यही नहीं करीब तीन साल से वह गोरखपुर में रह रही थी लिहाजा उसका प्रेमी भी इसी इलाके का बताया जा रहा है। पर मां-बाप की चुप्पी से पुलिस भी शांत हो गई है।