विराट कोहली एक ऐसे बल्लेबाज़ है जो नामुमकिन को मुमकिन कर देतें है. इन दिनों वो मैच दर मैच, पारी दर पारी रनों का ऐसा अंबार लगा रहे हैं कि हमेशा कोई न कोई रिकॉर्ड बन जाता है. ऐसा ही एक और रिकॉर्ड मोहाली में विराट का इंतज़ार कर रहा है.

 

पिछले दो मैचों में विराट कोहली ने दो शतक लगाए हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में 116 रनों की पारी खेली. इसके बाद रांची के मैदान पर विराट ने 123 रन बनाए. अगर विराट रविवार को मोहाली में एक और शतक लगा देतें हैं तो वो एक अनोखे क्लब में शामिल हो जाएंगे.

वनडे में अब तक विराट कोहली ने लगातार तीन पारियों में शतक लगाए हैं. अगर वो मोहाली में एक और शतक लगाते हैं तो फिर वो दो बार लगातार तीन पारियों में शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज़ हो जाएंगे.

विराट ने पिछले साल ही लगातार तीन पारियों में शतक लगाया था. उन्होंने ये कारनामा वेस्टइंडीज़ के खिलाफ किया था. विराट ने गुवाहाटी में 140, विशाखापत्तनम में 157* और पुणे में 107 रनों की पारी खेली थी.

अब तक वनडे के इतिहास में सबसे ज़्यादा लगातार चार पारियों में शतक लगा है. ये कारनामा किया है श्रीलंका के धाकड़ बल्लेबाज़ कुमार संगाकारा ने. उन्होंने वर्ल्ड कप 2015 में चार पारियों में लगातार शतक लगाए थे.

मोहाली में विराट कोहली का औसत 60 से ज़्यादा का है. खास बात ये है कि पिछली बार उन्होंने मोहाली के मैदान पर न्यूज़ीलैंड के खिलाफ धमाकेदार 154* रनों की पारी खेली थी.

विराट ने घरेलू मैदान पर पिछले 11 वनडे में 7 शतक लगाए हैं. यानी सिर्फ 4 वनडे में वो शतक से चूके हैं.

वनडे में चेज़ करते हुए विराट कोहली अब तक 25 शतक लगा चुके हैं. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट ने चेज़ करते हुए छह शतक लगाए हैं.