भारत ने आस्ट्रेलिया से रोमांचक मुकाबला अंतिम ओवर में आठ रन से जीत लिया। भारत ने पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 250 रनों  का लक्ष्य दिया था। आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम 242 रनों पर सिमट गई। अब भारत ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। विराट को मैन ऑप द मैच चुना गया। इस मैच में कोहली ने शानदार 116 रन बनाए। कोहली ने आज शानदार बैटिंग करते हुए सबसे कम उम्र में 40 शतक पूरे कर सचिन का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया। टॉस जीतकर आस्ट्रलिया टीम ने पहले गैंदबाजी करने का फैसला किया था। 
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 250 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी 49.2 ओवर में 242 रन ही बना सकी और मैच हार गई। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीपीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। तीसरा वन-डे 8 मार्च को रांची में खेला जाएगा। बता दें कि टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के बाद 500वीं वन-डे जीत दर्ज करने वाली दूसरी टीम बन गई है।
भारत के 250 रन के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को आरोन फिंच और उस्मान ख्वाजा की सलामी जोड़ी ने मजबूत शुरुआत दिलाई। मगर 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव नें टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई। यादव ने सलामी बल्लेबाज व कप्तान आरोन फिंच (37) को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके अगली ही ओवर (15.3) में केदार जाधव ने उस्मान ख्वाजा को विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराकर मेहमान टीम को दूसरा झटका दिया। दोनों सलामी बल्लेबाजों के बीच 83 रनों की साझेदारी हुई।
इसके बाद 23.5 ओवर में रविंद्र जडेजा ने मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका दिया। उन्होंने शॉन मार्श (16) को विकेट के पीछे कैच आउट कराया। मार्श और हैंड्सकॉम्ब के बीच तीसरे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद 29वें ओवर की तीसरी गेंद पर कुलदीप यादव ने ग्लेन मैक्सवेल (4) को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया।
यहां से हैंड्सकोंब को मार्कस स्टोइनिस का बखूबी साथ मिला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 39 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। यह जोड़ी खतरनाक साबित होती कि रविंद्र जडेजा ने सटीक थ्रो करके टीम इंडिया की जोरदार वापसी कराई। शमी की गेंद पर हैंड्सकोंब ने हल्के हाथों से प्वाइंट की दिशा में शॉट खेला और एक रन लेने का प्रयास किया। प्वाइंट पर चुस्त जडेजा ने गजब की फुर्ति दिखाई और सीधा थ्रो स्टंप्स पर जमाकर ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका दिया।
44.3 ओवर में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने एलेक्स कैरी (22) को बोल्ड कर मैच को रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दिया है। कैरी और स्टोइनिस के बीच छठे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी हुई। इसके अगले ही ओवर (45.2) में तेज गंदबाज जसप्रीत बुमराह ने नाथन कोल्टर नाइल (4) को क्लीन बोल्ड कर टीम इंडिया को सातवीं सफलता दिलाई। इसी ओवर की चौथी गेंद पर बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया को एक और झटका दिया। उन्होंने पैट कमिंस (0) को धोनी के हाथों कैच आउट कराया।
इसके बाद कंगारू टीम के धड़ाधड़ विकेट गिरते गए। विजय शंकर ने 50वें ओवर की पहली व तीसरी गेंद पर क्रमशः स्टोइनिस (52) और एडम जंपा (2) को अपना शिकार बनाया। टीम इंडिया की तरफ से कुलदीप यादव ने 3, जसप्रीत बुमराह और विजय शंकर ने 2-2 विकेट लिए, जबकि रविंद्र जडेजा और केदार जाधव को 1-1 विकेट से संतोष करना पड़ा