पुलवामा हमले के बाद एक बयान की वजह से नवजोत सिंह सिद्धू की आलोचना हो रही थी. खबर आई कि उन्हें द कपिल शर्मा शो से बाहर निकाल दिया गया है. ऐसा प्रशंसकों की ओर से सोशल मीडिया में चलाए गए अभियान के बाद किया गया. अब पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के मंत्री सिद्धू ने शो से बाहर होने की दूसरी वजहें गिनाई हैं.

एक बातचीत में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, "मैं अपने राजनीतिक दायित्वों को निभाने के चलते द कपिल शर्मा के कुछ शूट्स का हिस्सा नहीं रह सका था. मुझे विधानसभा की कार्यवाही में शामिल होना था जिसके चलते मैं शूटिंग नहीं कर सका. इसके चलते उन्होंने (शो मेकर्स) दो एपिसोड्स के लिए मेरा रिप्लेसमेंट ढूंढ लिया. मुझे शो से हटाए जाने के बारे में चैनल से कोई टर्मिनेशन लेटर नहीं मिला है."

बता दें कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर एक आतंकी ने आत्मघाती हमला कर दिया था. इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. घटना के बाद देश भर में आक्रोश का माहौल है. जगह-जगह कैंडल मार्च और रैलियां निकाली जा रही है. पुलवामा की घटना के बाद नवजोत ने अपने एक बयान में पाकिस्तान के प्रति नर्म रवैया दिखाया था.

सिद्धू के बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना होने लगी. लोगों ने धमकी दी थी कि अगर सिद्धू को शो से बाहर नहीं किया गया तो द कपिल शर्मा का बायकॉट करेंगे.
बता दें कि कपिल शर्मा शो पर खास मेहमान रहने वाले नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था, क्या कुछ लोगों की करतूत के लिए पूरे देश को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है? ये एक बेहद कायराना हमला था. मैं इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं. हिंसा को किसी भी तरीके से जायज नहीं ठहराया जा सकता.
सोनी टीवी ने अपने वैरिफाइड ट्विटर हैंडल से एक वीडियो जारी किया था जिसमें नवजोत की जगह उस कुर्सी पर अर्चना पूरण सिंह बैठी नजर आ रही थीं. इसके बाद ऐसी खबरें आई थीं कि नवजोत को शो से बाहर कर दिया गया है. हालांकि नवजोत ने ऐसी किसी भी बात से साफ इनकार किया है.