जबलपुर। गढ़ा थाने के पीछे हुई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई, ७८ नए मकान किए गए चिन्हित
जबलपुर। रविवार को त्रिपुरी चौक में १२ मकान तोड़ने के बाद सोमवार को निगम अमले ने अतिक्रमण हटाने की ताबड़तोड़ कार्रवाई की। सुबह शुरू हुई कार्रवाई शाम तक चलती रही। इस दौरान ६६ मकानों को जमींदोज किया गया। दो दिन पहले हुए विवाद के बाद सोमवार को कार्रवाई शांतिपूर्ण ढंग से निपट गई।
डिप्टी कमिश्नर राकेश अयाची ने बताया कि आज मंगलवार को ७८ मकान तोड़ने के लिए चिन्हित किए गए हैं। मकान मालिकों को पर्ची भी बांटी गईं हैं। गौरतलब है कि हाईकोर्ट की फटकार के बाद जिला प्रशासन और नगर निगम अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर रहा है। अब तक १५ सौ से ज्याद मकानों को जमींदोज किया जा चुका है। यहां से विस्थापित किए जा रहे लोगों को तिलहरी में जमीन दी जा रही है।
संयुक्त कार्रवाई हो रही .........
    मदनमहल पहाड़ी को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए जिला प्रशासन और नगर निगम संयुक्त कार्रवाई कर रहा है। सोमवार को जिला प्रशासन के अधिवâारी व निगम अमला मौजूद रहा। कार्रवाई के दौरान नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर राकेश अयाची, एसडीएम मनीषा वास्कले, थाना प्रभारी शफीक खान व नगर निगम के नरेन्द्र राजपूत, मुकेश, नरेन्द्र कुशवाहा मौजूद रहे।
१३ हो पेश करनी है स्टेटस रिपोर्ट ..........
    नगर निगम ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई तेज कर दी है। दरसल १३ फरवरी को हाईकोर्ट में अतिक्रमण मामले की अगली सुनवाई होने वाली है। इस दौरान नगर निगम और जिला प्रशासन को स्टेटस रिपोर्ट सबमिट करनी है। कोर्ट को यह बताना है कि कितने अतिक्रमण तोड़े गए हैं।
पैâक्ट फाइल ...........
१५ सौ से ज्याद अतिक्रमण टूटे
६६ अतिक्रमण सोमवार को टूटे
७८ मकान आज होंगे जमींदोज