इंदौर। दुष्प्रचार का दूसरा नाम राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी है,  जो कि सिर्फ झूठ, झूठ और झूठ के साथ जनता के सामने आते हैं। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद राकेश सिंह ने रविवार को मीडिया के साथ चाय पर चर्चा के दौरान कही।
सिंह ने मीडिया प्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव में प्रचार करते हुए कहा था कि हमारी सरकार आई तो हम 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ कर देंगे, बाद में कांग्रेस ने कहा कि 2 लाख तक का किसानों का कर्जा माफ करेंगे। लेकिन यह झूठा वादा झूठ साबित हुआ है। किसानों का  कांग्रेस के झांसे  में आना उनके लिए एक छलावा साबित हुआ। कर्ज माफी के नाम पर इतनी खानापूर्ति की जा रही है, कागजी कार्रवाई की जा रही है।  यदि किसी का सूची में नाम भी कहीं निकलता है तो किसान आश्चर्य करता है कि जो दो लाख रुपए माफ करने की बात कर रहे थे वह कहीं 240 रुपये तो कहीं पर 300 रुपये माफ कर रहे है। उन्होंने कहा कि 31 मार्च के पूर्व के बैंक कर्ज में हजारों किसानों के नाम सूची में ही नहीं आए, और अभी तक कागजी कार्यवाही ही पूरी हो रही है ।कहां गए वह 10 दिन । कांग्रेस ने सिर्फ चुनाव जीतने के लिए किसानों के बीच यह भ्रम फैलाया। कर्ज माफी कांग्रेस के झूठ का सबसे बड़ा उदाहरण है। युवाओं को 5 साल तक रोजगार भत्ता की बात कही थी जो अब कांग्रेस कहने लगी है, 100 दिन रोजगार भत्ता देंगे। यह भी झूठा साबित हो रहा है। अपने वचन पत्र में प्रदेश की जनता, किसानों, युवाओं सभी से जो वादे किए उसमें से कोई भी वादा पूरा होते दिख नहीं रहा है।
आपने कहा कि यह लोकतंत्र है जिसमें हार और जीत दोनों ही होती है। भारतीय जनता पार्टी हमेशा चुनाव जीतने के लिए ही चुनाव लड़ती है। और भी कई कारण हो सकते हैं हार के उसकी हमारे संगठन ने समीक्षा की है।
सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश की सरकार अल्पमत की सरकार है, वैशाखियों  पर है। सरकार न स्थाई है और ना ही टिकाऊ है। लोकसभा चुनाव के संदर्भ में चर्चा करते हुए सिंह ने कहा कि 15 फरवरी  व  16 फरवरी  को  देश के प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदीजी   का आगमन मध्यप्रदेश में हो रहा है।  15 फरवरी को होशंगाबाद एवं 16 फरवरी को धार में जन समुदाय को संबोधित करेंगे।  प्रदेश में यहीं से लोकसभा का शंखनाद होगा । आपने कहा कि  देश में पुनः एनडीए की सरकार मोदीजी के नेतृत्व में  बनने जा रही है।  मोदीजी  ने जो नारा दिया " सबका साथ सबका विकास"  उसे सिद्ध करते हुए पूर्व से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण  तक  भारत में हो रहे लगातार  परिवर्तन और  विकास के साथ  देश आगे बढ़ रहा है।  कांग्रेस हताश और निराश है  उन्हें लग रहा है कि हम 55 वर्षों में  जो नहीं कर सके  उसे  एनडीए सरकार ने 55 महीने में  पूरा कर दिखाया । कांग्रेस पार्टी के नेता  अनर्गल आरोप लगाकर देश में हुए विकास पर चर्चा नहीं करना चाहते हैं। हम प्रदेश में  29 में से  29 सीटें  जीतेंगे,  ऐसी हमने  कार्य योजना बनाई है। जीएसटी और नोटबंदी के सवाल पर आपने कहा कि यह सफलता है और दोनों ने देश की दिशा बदली है। जहां व्यापारियों को कई सारे टैक्स भरने से मुक्ति मिली है।