दीपिका कक्कड़ इब्राहिम बिग बॉस सीजन 12 की विनर बन गई हैं. बिग बॉस का हर सीजन खास होता है. सीजन 12 भी कई वजहों से हाईलाइट में रहा. शो में कई नई चीजें ऐसी हुईं, जिन्हें पिछले सीजन में नहीं देखा गया. एक नजर डालते हैं उन बातों पर, जो बिग बॉस सीजन 12 में पहली बार हईं.

#1. कम TRP

सीजन 12 को पिछले सीजन के मुकाबले बेहद कम टीआरपी मिली है. नंबर गेम में बिग बॉस 12 शुरुआत से ही पीछे रहा. शो की टीआरपी के पीछे सेलेब्रिटी कंटेस्टेंट का फीका परफॉर्मेंस और कम involvement रहा. सेलेब्स उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए. टास्क भी अच्छे से नहीं हुए.

#2. टास्क रद्द

बिग बॉस सीजन 12 के फ्लॉप होने की सबसे बड़ी वजह कंटेस्टेंट्स का टास्क अच्छे से परफॉर्म ना करना है. सेलेब्रिटी खेमे में टास्क को लेकर जोश और जज्बे की कमी दिखी. दीपिका कक्कड़ इब्राहिम और श्रीसंत ने टास्क शिद्दत से नहीं किए. श्रीसंत ने टास्क में या तो quit किया है या फिर खेल बिगाड़ा है. बिग बॉस के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब अनेकों टास्क रद्द हुए हो.

#3. नो एंटरटेनमेंट

बिग बॉस में इस बार एंटरटेनमेंट फैक्टर की कमी खली. शुरुआत में दीपक ठाकुर का फन एलिमेंट देखने को मिला था. लेकिन बाद में वे गेम ही खेलने लगे. दीपक गेम में इतना डूब गए कि एंटरटेनमेंट एंगल को पूरी तरह से भूल गए.

#4. एग्रेशन

इस सीजन में सबसे ज्यादा एग्रेशन देखने को मिला. श्रीसंत और सुरभि राणा सबसे एग्रेसिव कंटेस्टेंट बनकर उभरे. बाद में दूसरे कंटेस्टेंट ने भी उनके एग्रेशन को अपनाया. रोहित सुचांती, मेघा धाडे और दीपक ठाकुर भी गेम के एक प्वॉइंट पर खूब एग्रेसिव दिखे. हाइवोल्टेज ड्रामे ने दर्शकों को भी इरिटेट किया.

#5. नो रोमांस

इस बार शो में कोई रोमांटिक जोड़ी बनकर नहीं उभरी. जसलीन-अनूप जलोटा की जोड़ी फेक रोमांटिक एंगल लेकर शो में आई. वहीं दीपक ने सोमी खान के साथ लव एंगल बनाने की कोशिश की. लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाए.

#6. भाई-बहन का रिलेशन

बिग बॉस के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब शो में भाई-बहन की जोड़ी बनी. शो में कोई कपल नहीं बना. दीपिका-श्रीसंत की भाई-बहन की जोड़ी ने दर्शकों के दिलों में जगह बनाई.

#7. मॉल टास्क  

सीजन 12 में एक टास्क को सभी ने मिस किया. इस बार मॉल टास्क नहीं हुआ. मॉल टास्क में फाइलिस्ट को दर्शकों से रुबरु करवाया जाता है. जहां वे फैंस से खुद के लिए वोट अपील करते हैं. लोगों को फैमिली वीक और मॉल टास्क का बेसब्री से इंतजार रहता है. मॉल टास्क ना होने की वजह से फैंस निराश जरूर हुए.