फिल्म 'लंचबॉक्स' इरफान खान के साथ और 'एयरलिफ्ट' में अक्षय कुमार के साथ काम कर चुकीं और अपनी अदाकारी के लिए तारीफ बटोर चुकीं एक्ट्रेस निमरत कौर का आज जन्मदिन है। एक्टिंग का कीड़ा निरमत को शुरू से था लेकिन आर्मी बैकग्राउंड होने की वजह से उनका हर 2 साल में स्कूल बदल जाता था।


निमरत ने अनुराग कश्यप की फिल्म 'पैडलर्स' से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने इरफान खान के साथ फिल्म 'लंचबॉक्स' में भी काम किया था। निमरत को एक्टिंग का शुरू से ही काफी शौक था।


जब उनका परिवार दिल्ली में शिफ्ट कर गया तब वो स्कूल से ही निमरत को स्टेज शो और एक्टिंग करने का शौक रहा। लंचबॉक्स से निमरत कौर को पहचान मिली और अक्षय कुमार के ऑपोजिट एयरलिफ्ट में काफी पसंद किया गया था।निमरत कौर की खासकर काफी तारीफ भी हुई थी।


फिलहाल निमरत कौर द टेस्ट केस वेब सीरिज में नजर आ रही हैं। इसमें वो कैप्टन की भूमिका में नजर आ रही हैं और उनकी काफी तारीफ भी हो रही है। आगे की स्लाइड में पढ़ें  निमरत कौर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें। 

30 साल में डेब्यू

निमरत कौर ने असल में अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत लंचबॉक्स से की थी। इसके पहले उन्होंने कुछ शॉर्ट फिल्म और कैमियो में नजर आई थीं।

27-30 फिल्में की रिजेक्ट

निमरत कौर हमेशा से क्वालिटी फिल्में करना पसंद करती हैं और इसलिए उन्होंने पहली फिल्म के लिए 27-30 फिल्में रिजेक्ट की क्योंकी उन्हें स्क्रिप्ट नहीं पसंद आई थी।

ऑस्कर के रेड कार्पेट पर आई नजर

ऑस्कर के रेड कार्पेट पर निरमत दो बार दिख चुकी है। पहली फिल्म अनुराग कश्यप की पैडलर के लिए और लंचबॉक्स के लिए फेस्ट में भी दिख चुकी हैं।

होमलैंड में भी जलवा

वो भारत के अलावा अमेरिकन टीवी सीरिज होमलैंड में भी दिख चुकी हैं।

म्यूजिक वीडियो से शुरूआत

निमरत, कुमार सानू का एलबम तेरा मेरा प्यार और श्रेया घोषाल का ये क्या हुआ में भी दिख चुकी हैं।

फिल्मों से पहले अर्वाड

निमरत ने फिल्में बाद में करनी शुरू की और अर्वाड उन्हें पहले मिलने लगे। उन्हें वोग (Vogue) मैगजीन के लिए फ्रेश फेस अर्वा़ड से नवाजा जा चुका है।

थियेटर में भी छाईं

निमरत थियेटर आर्टिस्ट भी रह चुकी हैं और उनकी सबसे फेमस प्ले ऑल अबॉउट वुमन है जिसमें वो 25 से 85 साल तक की महिला का किरदार निभा चुकी हैं।

द टेस्ट केस

द टेस्ट केस में भी उनका अवतार चौंकाने वाला है और उनकी काफी तारीफ हो रही है।